You are here: Homeतकनीकभारतीय जनता पार्टी ''संघ परिवार'' नामक वटवृक्ष की प्रमुखशाखा के रूप में उभर कर सामने आई है-पवन कसौधन

भारतीय जनता पार्टी ''संघ परिवार'' नामक वटवृक्ष की प्रमुखशाखा के रूप में उभर कर सामने आई है-पवन कसौधन Featured

Written by  Published in Technology Thursday, 19 July 2012 06:21

बस्ती।मजबूत और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए लाखों निस्वार्थ कार्यकर्ताओं ने सेवा, त्याग और देशभक्ति की भावना से उनका जीवन समर्पित कर दिया था। इन लोगों के खून-पसीने से भारतीय जनता पार्टी का उदय सम्भव हुआ है। यह किसी एक व्यक्ति या परिवार की बात नहीं बल्कि भारत माता की सेवा के लिए हमारे कार्यकर्ताओं की ऊर्जा, दृढ़ संकल्प और समर्पण की बात है और इसी से आज भी भाजपा मजबूती से आगे बढ़ रही है और हम लोग आज इसी की 37वी स्थापना दिवस मनाने को एकत्र हुए है यह बात आज बतौर मुख्य अतिथि चिरंजीव चौरसिया ने कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कही | उन्होंने कहा 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई। कांग्रेस जैसी बड़ी और पुरानी पार्टी के सामने भाजपा खुद को राष्ट्रीय पार्टी के रूप में स्थापित करने में कामयाब रही। आज की भारतीय जनता पार्टी पहले जनसंघ के नाम से जानी जाती थी। सन् 1952 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नेतृत्व में जनसंघ की स्थापना हुई थी, लेकिन उन दिनों पार्टी का आधार काफी सीमित था। आज भारतीय जनता पार्टी केंद्र और प्रदेश में अपने दम पर सत्ता में है लेकिन अब भी बतौर राष्ट्रीय पार्टी के रूप में राजनीतिक पंडित उस पर कई सवाल उठाते हैं। आज नरेंद्र माेदी-अमित शाह के नेतृत्व वाली भाजपा सबका साथ-सबका विकास का नारा लेकर अपनी विकास यात्रा के अगले चरण पर चल रही है. पश्चिम व उत्तर में अपने परचम लहराने के बाद अब वह पूरब और दक्षिण में भी अपना विजय पताका लहराने की कोशिश में जुटी है.
जिलाध्यक्ष पवन कसौधन ने कहा भारतीय जनता पार्टी ''संघ परिवार'' नामक वटवृक्ष की प्रमुखशाखा के रूप में उभर कर सामने आई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की इसके प्रतिपक्षियों द्वारा साम्प्रदायिक प्रतिक्रियावादी तथा न जाने क्या-क्या कहा जाता रहा है। उन्हें बदनाम करने के उद्देश्य से जितना भी कीचड़ उछाला गया, संघ परिवार इन सबकी परवाह किए बिना निरंतर प्रगति पथ पर बढ़ता ही चला गया। संगठन व्यक्तिगत और राष्ट्रीय चरित्र को राष्ट्रीय एकता, अखण्डता और राष्ट्रीय चेतना का मूलमंत्र मानते हुए सफलता की दूरवर्ती ऊंचाईयों तक पहुंचा है। आज यह संगठन अपने उत्कर्ष पर पहुंच चुका है। अब तो इसके पुराने समय से चले आ रहे विरोधी आलोचक यह मानने को विवश हो गए हैं कि ''भाजपा'' का कोई विकल्प नहीं और इसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।
क्षेत्रीय मंत्री अजय सिंह गौतम ने कहा भारतीय जनता पार्टी ने इन जनता विरोधी सभी उलटे कार्यों का प्रसार कर विरोध किया और निंरतर एक जुट होकर नैतिक और राष्ट्रीय चरित्र को लेकर आगे बढ़ती रही।
जिला महामंत्री राकेश श्रीवास्तव ने कहा जब तक कांग्रेस का कोई विकल्प नही माना जाता था, आज की स्थिति में यह उल्टा हो गया है। अब भाजपा का कोई विकल्प नही दिखता।
पूर्व जिलाध्यक्ष दयाशंकर मिश्र ने कहा ''एकला चलो रे'' की पंक्ति ने भारतीय जनता पार्टी में प्राण फूंक दिए और इस सिध्दान्त ने उस पर जादू सा असर किया।
कार्यक्रम को अभय पाल, यशकांत सिंह, भानुप्रकाश मिश्र, सुशील सिंह, पुष्कर मिश्र, दिवाकर मिश्र, विवेकानंद मिश्र, ध्रुव नारायण सिंह, विनोद शुक्ल, राजन मिश्र ,गजेंद्र सिंह ने संबोधित किया।
इस अवसर पर परमेश्वर शुक्ल पप्पू, मीडिया प्रभारी अमृत कुमार वर्मा, आदित्य श्रीवास्तव, निर्मला श्रीवास्तव, रवि सिंह, महेश सोनकर, सुरेंद्र सिंह, करुणा सिंह, जटाशंकर शुक्ल, राजन मिश्र, सच्चिदानंद पाण्डेय, जगदम्बा शुक्ल, इंद्रजीत चौधरी, अतुल सिंह, काजू श्रीवास्तव, अनिल पांडेय, सुनील सिंह काका, धर्मराज गुप्ता, विक्की गुप्ता, श्रुति अग्रहरी, सुनील सिंह, रमेश गुप्ता, अंशुमान मिश्र, हिमांशु गुप्ता, मनोज गुप्ता, सुभाष श्रीवास्तव, विकास तुली, अमर सोनी, रवि पासवान, ओमकार चौधरी, आलोक सरकारी, दिलीप श्रीवास्तव, बलराम गौड़, सुनील मिश्र, विजय तिवारी, मनीष कुमार गुप्ता, पंकज चौधरी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Read 4500 times Last modified on Thursday, 06 April 2017 17:18

फोटो गैलरी

Market Data

एडिटर ओपेनियन

एयर इंडिया निजीकरण की कोई मंशा नहीं!

एयर इंडिया निजी...

नई दिल्ली।। एयर इंडिया के विनिवेश के बार...

एसबीआई ने कमाया 12.35% का शुद्ध लाभ

एसबीआई ने कमाया...

मुंबई॥ देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टे...

इंफोसिस को जबरदस्त मुनाफा, शेयर में तेजी!

इंफोसिस को जबरद...

मुंबई।। इंफोसिस लिमिटेड ने इस वित्त वर्ष...

नैनो का CNG मॉडल लॉन्च, कीमत 2.52 लाख

नैनो का CNG मॉड...

मुंबई।। टाटा ने नैनो का सीएनजी मॉडल लॉन्...

Video of the Day

Contact Us

About Us

Anurag Lakshya is one of the renowned media group in print and web media. It has earned appreciation from various eminent media personalities and readers.