You are here: Homeराज्यउत्तर प्रदेशदर्जनों वारदातों को अंजाम देने वाले दो अभियुक्तो को गिरफ्तार

दर्जनों वारदातों को अंजाम देने वाले दो अभियुक्तो को गिरफ्तार

Written by  Published in Uttar Pradesh Tuesday, 11 April 2017 16:39

बस्ती! लूट की दर्जनों वारदातों को अंजाम देने वाले दो अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया है। हरैया थाने की पुलिस एवं स्वाट टीम के प्रभारी सर्वेश राय की सक्रियता व एएसपी रोहित मिश्र के मार्गदर्शन में मिली कामयाबी पर पुलिस कप्तान शैलेष पाण्डेय ने टीम को शाबाशी दी है। पुलिस ब्रीफिंग के दौरान उन्होने बताया कि 10 अप्रैल को मुख्सबिर से मिली सूचना पर हरैया थाना इलाके के भदावल स्टेट बैंक के निकट से दोनो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार इनमें एक टीपू करवल, दूसरा मनीलाल करवल है। दोनो नया टोला जोराबगंज था कोठा जनपद कटिहार बिहार के रहने वाले हैं। इनके पास से लूट की धनराशि में तीन लाख एक हजार सात सौ अस्सी रूपया, तीन अदद चेक, आधार कार्ड, परिचय पत्र, फर्जी नम्बर प्लेट वाली चोरी की एक अदद बाइक नम्बर यूपी 65 सीए 6352, एक अदद तमंचा 315 बोर, एक जिंदा कारतूस, कूट रचित पहचान पत्र, डीएल, वाहन का रजिस्ट्रेशन पेपर के अलावा केवाच का बीज का पाउडर बरामद किया गया। पुलिस अधीक्षक न बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देन क लिये वे केवाच के बीज का प्रयाग करते थे जिसके असर पड़ते ही शरीर में खुजली पैदा होने लगती है। गिरफ्तारी के समय भी वे बैंक के इर्द गिर्द रेकी के इरादे से थे।

अभियुक्तों ने स्वीकार किया कि वे लूट के इरादे से बैंकों के आसपास घूमकर लोगों को चिन्हित करते थे, पैसा निकालकर घर जाते समय रास्ते में उन्हे अकेला देखकर उनसे बैग छीनकर भाग जाते थे। इसके लिये उनके ऊपर केवाच के बीज का पाउडर फेंक देते थे, खुजली करने के चक्कर में लोग अपने सामान के प्रति लापरवाह हो जाते हैं, इसी का फायदा उठकार वे लूट की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस से बचने के लिये अभियुक्त अपने ठहरने का स्थान व वाहन बदलते रहते थे। पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि नेपाल के पालपा और विराटनगर में भी इन्होने लूट की घटना को अंजाम दिया है।

अभियुक्तों ने 18 मार्च को बस्ती के हरैया कस्बे में डेढ़ लाख की लूट की जिसमें 32,200 रूपया, 2 अप्रैल को मुण्डेरवां में रोडवेज बस से 84000 रूपयों से भरा बैग लेकर भागे जिसमें 49580, 5 अप्रैल को कुशीनगर के ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक से 3,20,000 नगद जिसमें 2,20,000 बरामद, 17 फरवरी को गोरखपुर के सोनबरसा में 24000 की लूट की घटनाओं को खुद के द्वारा अंजाम दिया जाना कबूल किया। पुलिस अधीक्षक ने कहा अभियुक्तों की मोबाइल डिटेल तथा इसनक सम्बन्धों को खंगाला जा रहा है, मुमकिन है गिरोह के कुछ और सदस्य भी पकड़ में आयें।

Read 503 times

फोटो गैलरी

Market Data

एडिटर ओपेनियन

एयर इंडिया निजीकरण की कोई मंशा नहीं!

एयर इंडिया निजी...

नई दिल्ली।। एयर इंडिया के विनिवेश के बार...

एसबीआई ने कमाया 12.35% का शुद्ध लाभ

एसबीआई ने कमाया...

मुंबई॥ देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टे...

इंफोसिस को जबरदस्त मुनाफा, शेयर में तेजी!

इंफोसिस को जबरद...

मुंबई।। इंफोसिस लिमिटेड ने इस वित्त वर्ष...

नैनो का CNG मॉडल लॉन्च, कीमत 2.52 लाख

नैनो का CNG मॉड...

मुंबई।। टाटा ने नैनो का सीएनजी मॉडल लॉन्...

Video of the Day

Contact Us

About Us

Anurag Lakshya is one of the renowned media group in print and web media. It has earned appreciation from various eminent media personalities and readers.