You are here: Homeअपना शहरराजनीतिसंकल्प पत्र के एक एक विन्दु पर गंभीर है सरकार-राकेश

संकल्प पत्र के एक एक विन्दु पर गंभीर है सरकार-राकेश

Written by  Published in Politics Tuesday, 25 April 2017 15:52

बस्ती : जनाकांक्षाओं का नतीजा ऐसा रहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी। जनता ने इतना मजबूत जनादेश दिया है तो उम्मीदें भी उतनी ही होगी। सरकार बनने के बाद लेक कल्याण संकल्प पत्र के एक एक विन्दु पर सरकार ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। समूचे प्रदेश में दसके परिणाम भी अब दिखने लगे हैं।

 

यह बातें बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहीं। वे यहां पार्टी कार्यालय पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होने कहा उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के एक माह पूरे होने पर हम बड़े ही गर्व के साथ कह सकते हैं कि आज लड़कियां बेफिक्र होकर कालेज जा रही हैं। गुण्डों और मनचलों में सरकार का खौफ देखा जा रहा है। कानून व्यवस्था की स्थिति पर लगातार सीएम की नजर है, कुछ दिनों में इसमें में भी बड़े पैमाने पर सुधार दिखायी देगा।

 

उन्होने किसानों के 36 हजार करोड़ रूपये के किसानों के फसली ऋण माफ करने सम्बन्धी कैबिनेट के सबसे बड़े फैसले का स्वागत करते हुये कहा कि सरकार किसानों की समृद्धि को लेकर गंभीर है। आलू और गेहूं का समर्थन मूल्य, खरीद केन्द्रों तक प्रति कुन्तल ढुलाई की घोषणा इस दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। पार्टी प्रवक्ता ने यह भी कहा कि गेहूं के फसलों की मड़ाई हो रही है। खेतों में आग लगने के मामले सज्ञान में आ रहे हैं। किसानों को आगजनी से होने वाले नुकसान से उबारने के लिये सरकार ने त्वरित फैसला लेते हुये कहा है कि पॉवर कारपोरेशन द्वारा बिछाई गई लाइन में स्वार्किंग की वजह से गेहूं के फसल में आग लगती है तो सरकार इसकी भरपाई करेगी। राकेश ने सरकार के बिजली, पानी, सड़क से जुड़े अहम फैसलों की चर्चा की।

 

कहा गांव के सूखे तालाबों में पानी भरवाने, गांव और शहरों को 16 और 24 घण्टे बिजली देने तथा सड़कों को गड्ढा मुक्त कराने के बाद प्रदेश में निवेश का वातावरण बनेगा। इससे काफी हद तक बेरोजगारी कम होगी। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुये प्रवक्ता ने कहा कि पहले भी केन्द्र सरकार की जांच एजेंसिया अपना काम करती थी लेकिन प्रदेश सरकार का सहयोगात्मक रवैया न होने के कारण परिणाम नही दिखायी देता था लेकिन कुछ ही महीनों में भष्टाचार मामले में भी हम कहने की स्थिति में हो जायेंगे कि हम जनता की उम्मीदों पर खरा उतरे हैं। पत्रकार वार्ता के समय जिलाध्यक्ष पवन कसाधन, अमृत वर्मा, अजय श्रीवास्तव, राजन मिश्रा, अजय पाल सहित कई नेता मौजूद रहे।

Read 709 times

फोटो गैलरी

Market Data

एडिटर ओपेनियन

एयर इंडिया निजीकरण की कोई मंशा नहीं!

एयर इंडिया निजी...

नई दिल्ली।। एयर इंडिया के विनिवेश के बार...

एसबीआई ने कमाया 12.35% का शुद्ध लाभ

एसबीआई ने कमाया...

मुंबई॥ देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टे...

इंफोसिस को जबरदस्त मुनाफा, शेयर में तेजी!

इंफोसिस को जबरद...

मुंबई।। इंफोसिस लिमिटेड ने इस वित्त वर्ष...

नैनो का CNG मॉडल लॉन्च, कीमत 2.52 लाख

नैनो का CNG मॉड...

मुंबई।। टाटा ने नैनो का सीएनजी मॉडल लॉन्...

Video of the Day

Contact Us

About Us

Anurag Lakshya is one of the renowned media group in print and web media. It has earned appreciation from various eminent media personalities and readers.