You are here: Homeअपना शहरतकनीकसेवायोजन कार्यालय में लगा रोजगार मेला

सेवायोजन कार्यालय में लगा रोजगार मेला

Written by  Published in Technology Wednesday, 03 May 2017 16:13

बस्ती : जिलाधिकारी अरविन्द कुमार सिंह ने जिला सेवायोजन कार्यालय में आयोजित रोजगार मेले का फीता काटकर उद्घाटन किया। श्री सिंह ने रोजगार मेले में प्रतिभाग किये रोजगार, प्रशिक्षण पाने के इच्छुक बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्हें पढ़ाई के साथ-साथ चतुर्मुखी एवं बहुआयामी विकास के लिए अन्य क्षेत्रों एवं अवसरों के बारे में निरन्तर संवेदनशील रहना चाहिए। उन्होने बच्चों से सीधा मुखातिब होते हुऐ उच्च पदों पर आसीन लोगों के कार्यशैली का उदाहरण प्रस्तुत कर बच्चां का मनोबल बढ़ाया एवं संघर्षों का मुकाबला कर आगे बढ़ने हेतु प्रेरित किया।

 

हरियाणा की लिमिटेड कम्पनी राने एन0एस0के0 स्टीयरिंग सिस्टम्स लि0 द्वारा 150 बच्चों को स्टूडेन्ट्स ट्रेनीज के तौर पर स्टाइपेण्ड सहित रोजगारोन्मुखी तीन वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिप्लोमा का सर्टिफिकेट देने तथा पढ़ाई के साथ कमाई के प्रति बच्चों का उत्साहवर्धन करने हेतु चयन के उद्देश्य से इस रोजगार मेले का आयोजन किया गया। सहायक निदेशक सेवायोजन अवधेन्द्र प्रताप वर्मा ने बच्चों को नियोजक कम्पनी एवं दिये जाने वाले प्रशिक्षण के बारे में विस्तार से बताया। इस रोजगार मेले के माध्यम से 18 वर्ष से 25 वर्ष तक के इण्टरमीडिएट उत्तीर्ण 150 बच्चों के चयन की प्रक्रिया लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से की जानी है। नियोजक कम्पनी के मैनेजर एच0आर0 अश्वनी कुमार जायसवाल ने कम्पनी की कार्यप्रणाली, उसके विस्तार एवं अवसरों के बारे में बच्चों को विस्तार से अवगत कराया। जिलाधिकारी अरविन्द कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री के निर्देश के क्रम में स्थानीय बिक्रीकर कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कार्यालय के विभिन्न पटलों का बारीकी से निरीक्षण करते हुए फाइलों के रखरखाव, सूचनाओं का संकलन एवं व्यापारियों से बिक्रीकर के लेन-देन की प्रक्रिया सम्बन्धी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्यों को निस्तारित करने के निर्देश दिये।

Read 696 times

फोटो गैलरी

Market Data

एडिटर ओपेनियन

एयर इंडिया निजीकरण की कोई मंशा नहीं!

एयर इंडिया निजी...

नई दिल्ली।। एयर इंडिया के विनिवेश के बार...

एसबीआई ने कमाया 12.35% का शुद्ध लाभ

एसबीआई ने कमाया...

मुंबई॥ देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टे...

इंफोसिस को जबरदस्त मुनाफा, शेयर में तेजी!

इंफोसिस को जबरद...

मुंबई।। इंफोसिस लिमिटेड ने इस वित्त वर्ष...

नैनो का CNG मॉडल लॉन्च, कीमत 2.52 लाख

नैनो का CNG मॉड...

मुंबई।। टाटा ने नैनो का सीएनजी मॉडल लॉन्...

Video of the Day

Contact Us

About Us

Anurag Lakshya is one of the renowned media group in print and web media. It has earned appreciation from various eminent media personalities and readers.