Print this page

लखीसराय में 40 घंटे बाद ट्रकों का महाजाम खत्म

Written by  लीड इंडिया, Mail Us: info@leadindiagroup.com Published in Others Thursday, 19 July 2012 06:16

पटना।। लखीसराय जिले की अस्त-व्यस्त सड़कें 40 घंटे बाद रविवार को दिन के साढ़े ग्यारह बजे जाम से मुक्त हो गईं। जाम में फंसे वाहनों को निकलने में दो से तीन घंटे का समय लगा। गत 20 सितंबर की रात दस बजे से ही शहर की मुख्य सड़क के अलावा मुंगेर-मोकामा एनएच 80 को ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन एवं ट्रक मालिकों ने जाम कर रखा था।

रविवार को लखीसराय पहुंचे मुंगेर के डीआइजी सुधांशु कुमार ने जिले को हाई अलर्ट कर पूरे शहर में निषेधाज्ञा लागू होने की सार्वजनिक सूचना प्रसारित करायी। शहर के विद्यापीठ चौक पर मौजूद डीएम एवं एसपी ने आधा घंटा के अंदर जाम हटा लेने, एनएच पर से धरना खत्म करने एवं वाहनों का परिचालन शुरू कर देने का अल्टीमेटम दिया। मौके की नजाकत को देख ट्रक मालिकों में नरमी आ गई। फिर वाहन मालिकों ने सात सूत्री मांग पत्र अधिकारियों को सौंपा जिस पर ठोस कार्रवाई का आश्वासन डीएम द्वारा दिया गया। इसके बाद दिन के साढ़े ग्यारह बजे वाहन मालिकों ने जाम हटा लिया।

ज्ञात हो कि 20 सितंबर की रात शहर के अष्टघटी मोड़ के पास मुख्य सड़क पर एक वाहन से कुचलकर बाइक सवार दंपती विजय साव एवं मुन्नी देवी की मौत हो गई थी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने कुल 19 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया तथा दर्जनों ट्रकों को क्षतिग्रस्त कर दिया। ट्रकों के साथ लूटपाट भी की गई थी। इसके विरोध में ट्रक मालिकों एवं ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने शहर की सड़क के अलावा मुंगेर-मोकामा एनएच 80 को भीषण तरीके से जाम कर दिया था। इस वजह से मुंगेर एवं पटना के बीच का सड़क संपर्क विगत 40 घंटे से भंग था।

Read 6816 times Last modified on Wednesday, 16 October 2013 11:41

Free and Full Templates

bet365.artbetting.co.uk

bet365