You are here: Homeअपना शहरजनाकांक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश कर रही है सरकार

जनाकांक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश कर रही है सरकार

Written by  Published in Home Town Saturday, 13 May 2017 16:57
Rate this item
(0 votes)

 

बस्तीः सबका साथ सबका विकास की मंशा से सरकार जनाकांक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षा से भारत उदय के अनेक प्रयास किये जा रहे हैं। कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने तथा विकास योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिये बस्ती मण्डल की समीक्षा बैठक की गयी। योगी ने कहा बस्ती में एक नई सुगर मिल स्थापित करने तथा पुरानी मिलों का चालू करवाने सहित कई अहम मुद्दों पर गंभीरता से विमर्श किया गया है, इसके नतीजे शीघ्र ही आम जनता तक पुहचेंगे। यह बातें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। वे बस्ती प्रथम आगमन पर डागबंगले पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।
योगी ने आगे कहा कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद व्यवस्था परिवर्तन के हर मुद्दे पर रणनीति बन रही है। हमारा मानना है कि व्यवस्था परिवर्तन को हर व्यक्ति महसूस करे। मुख्यमंत्री ने बिजली आपूर्ति को बेहतर बनाये जाने की दिशा में चल रहे प्रयासों पर चर्चा करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा तथा अमित शाह की रणनीति से इस क्षेत्र में काफी सुधार हुये हैं अभी और बेहतर करने के प्रयास जारी हैं। उन्होने यह भी कहा कि संकल्प पत्र में किये गये एक एक वादे को सरकार पूरा कर रही हे। सरकार बनते ही किसानों का फसली ऋण माफ कर दिया गया, किसानों के बकाये गन्ना मूल्य का 18 हजार करोड़ रूपया भुगतान कर दिया गया।
पिछली सरकार की तुलना में 10 गुना ज्यादा गेहूं की खरीद की गयी। बस्ती और आसपास के इलाके गन्ने की खेती के लिये समृद्ध हैं ऐस मेंं चीनी मिलों को चालू करके किसानों को समृद्ध बनाया जा सकता है। कानून व्यवस्था पर प्रदेशभर में उठ रहे सवालां के संदर्भ में योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज हो, गुएडे माफियाओं में शासन सत्ता का खौफ हो इसके लिये सबसे पहले कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहना होगा, कानून के दायरे में रहकर ही हम प्रदेश में विकास का वातावरण तैयार कर सकते हैं।
कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाले न सरकार का भला कर सकते और न जनता का। उन्होने 26 मई से दीनदयाल जयंती शताब्दी समारोह पर आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिये कार्यकर्ताओं का आवाह्न करते हुये कहा कि पार्टी की नीतियों और आदर्शों को जनता के बीच ले जायें। निचले स्तर पर योजनाओं का लाभ पहुंचाकर ही हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। अपने 12 मिनट के भाषण में येगी ने अब तक किये गये प्रयासों को बखूबी एक एक कर गिनाया। कार्यक्रम में सांसद जगदम्बिका पाल, हरीश द्विवेदी, अज्जू हिन्दुस्थानी, विधायक दयाराम चौधरी, संजय प्रताप जायसवाल, राजेन्द्र गौड़, पवन कसौधन, विवेकानंद मिश्रा, दिवाकर मिश्रा, मनमोहन श्रीवास्तव, संतोष सिंह आदि उपस्थित थे।

Read 211 times

फोटो गैलरी

Market Data

एडिटर ओपेनियन

एयर इंडिया निजीकरण की कोई मंशा नहीं!

एयर इंडिया निजी...

नई दिल्ली।। एयर इंडिया के विनिवेश के बार...

एसबीआई ने कमाया 12.35% का शुद्ध लाभ

एसबीआई ने कमाया...

मुंबई॥ देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टे...

इंफोसिस को जबरदस्त मुनाफा, शेयर में तेजी!

इंफोसिस को जबरद...

मुंबई।। इंफोसिस लिमिटेड ने इस वित्त वर्ष...

नैनो का CNG मॉडल लॉन्च, कीमत 2.52 लाख

नैनो का CNG मॉड...

मुंबई।। टाटा ने नैनो का सीएनजी मॉडल लॉन्...

Video of the Day

Contact Us

About Us

Anurag Lakshya is one of the renowned media group in print and web media. It has earned appreciation from various eminent media personalities and readers.