You are here: Homeखेल

नई दिल्ली। इंडियन ग्रां प्री का आयोजन 2014 में नहीं होगा। फार्मूला वन प्रमुख बर्नी एस्लेस्टन और आयोजक जेपी समूह ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। 

 

ग्रेटर नोएडा में होने वाली इस रेस को रेसिंग कैलेंडर में बदलाव के कारण एक साल के लिए रोका गया है और 2015 में इसका आयोजन सत्र के मध्य में होगा।

नई दिल्ली।। भारत के महान एथलीट मिल्खा सिंह ने गुरुवार को कांट्रेक्ट आधार पर प्रशिक्षकों की नियुक्ति और हर राज्य में समर्पित अकादमियों की स्थापना पर बल दिया। मिल्खा ने कहा कि इसके बगैर भारत एथलेटिक्स में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकता। 

कार्डिफ में 1958 में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतने वाले मिल्खा ने भारतीय कोचिंग प्रणाली की आलोचना की और कहा कि हर क्षेत्र में कोचों को और अधिक दवाबदेह बनाना होगा।

न्यूयॉर्क।। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और यूएस ओपन चैपियन सेरेना विलियम्स ने बढ़ती उम्र के बावजूद शानदार प्रर्दशन और लगातार सफलता के पथ पर बढ़ते जाने के राज का खुलासा करते हुए इसके लिए अपने 'प्यार' को श्रेय दिया है।  

पिछले 13 महीनों में ओलंपिक स्वर्ण पदक, फ्रेंच ओपन और लगातार दो बार यूएस ओपन खिताब अपने नाम करने वाली सेरेना ने अपनी सफलता के पीछे छुपे राज का खुलासा करते हुए कहा है कि प्यार ने उन्हें इस मुकाम पर पहुंचा दिया है।

नई दिल्ली।। अरुणाचल प्रदेश की दो नाबालिग तीरंदाजों को दिल्ली के हवाई अड्डे पर चीन की यात्रा पर जाने से रोका गया है। दोनों ही तीरंदाज चीन के वूजी में होने वाली विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जा रही थीं। 

 

13-20 अक्टूबर तक चीन में होने वाली इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए दोनों ही तीरंदाजों को चीन की ओर से नत्थी वीजा जारी किया गया है।

 

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सांसद और भारतीय तीरंदाजी एसोशिएसन के उपाध्यक्ष किरन रिजुजू के आग्रह के बाद भी दोनों को जाने नहीं दिया गया। 

 

16 वर्षीय तीरंदाजों के नाम सोरांग यूमी और मसेलो मीहू बताए जा रहे हैं। इससे पहले इन दोनों को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ियों को जाने दिया गया है।

नई दिल्ली।। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन का कहना है कि बीसीसीआई खेल से भ्रष्टाचार की बुराई को खत्म करने के लिए काम कर रहा है लेकिन खुद की कुछ सीमाएं हैं और ताजा स्पाट फिक्सिंग विवाद के कारण किसी को आईपीएल की साख पर सवाल नहीं उठाना चाहिए। 

 

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने विवादास्पद तेज गेंदबाज एस श्रीसंत, स्पिनर अंकित चव्हाण और अजीत चंदीला को आईपीएल के मौजूदा सत्र के तीन मैचों में स्पाट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

 

एक न्यूज चैनल से खास बातचीत में बीसीसीआई अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने कहा, ‘जो कुछ हुआ, उससे कोई भी इनकार नहीं कर सकता।

 

हम बैठे नहीं रहेंगे और इसे होने की अनुमति भी नहीं देंगे। इसका क्या असर होगा, देखते हैं कि क्या होता है।

 

आरोपों को साबित होना होगा, खिलाड़ियों के भी अधिकार हैं। आईपीएल अब भी विश्वसनीय है। इस पर आरोप लगे हैं और हम इसकी जड़ तक जाएंगे।

 

बीसीसीआई प्रमुख ने कहा, ‘यह खिलाड़ियों के जोखिम का स्पष्ट संकेत है। ये रणजी और टेस्ट खिलाड़ी हैं। ऐसा नहीं है कि वे नहीं जानते थे कि क्या गलत है लेकिन उन्होंने फिर भी ऐसा किया। ऐसा लगता है कि वे लालची हो गए थे।

 

ऐसा लगता है कि तीन खिलाड़ी शिकार बन गए।श्रीनिवासन ने इस भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए अपने प्रयासों का भी उल्लेख किया और स्वीकार किया कि ऐसा करने में उनकी सीमाएं हैं।

 

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास राज्य, सरकार, पुलिस या एजेंसी जैसे संसाधन नहीं हैं। हम कुछ निश्चित सीमाओं के अंतर्गत काम करते हैं। हम आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधक इकाई की सेवाएं लेते हैं।

 

रविवार को हमारी कार्यकारी समिति की बैठक है और हम सभी पहलुओं पर विचार करेंगे। हम इसमें अपनी भ्रष्टाचार रोधी इकाई की बात सुनेंगे।

 

हम सारी सूचना मिलने का इंतजार करेंगे।श्रीनिवासन ने यह भी कहा कि दोषी खिलाड़ियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

 

उन्होंने कहा, ‘हम प्रक्रिया के अनुसार काम करेंगे। श्रीसंत को अनुशासनात्मक जांच का सामना करना होगा। इसका जो भी निष्कर्ष होगा, अगर वह दोषी पाया जाता है तो उसके आधार पर सजा दी जाएगी।

फोटो गैलरी

Market Data

एडिटर ओपेनियन

एयर इंडिया निजीकरण की कोई मंशा नहीं!

एयर इंडिया निजी...

नई दिल्ली।। एयर इंडिया के विनिवेश के बार...

एसबीआई ने कमाया 12.35% का शुद्ध लाभ

एसबीआई ने कमाया...

मुंबई॥ देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टे...

इंफोसिस को जबरदस्त मुनाफा, शेयर में तेजी!

इंफोसिस को जबरद...

मुंबई।। इंफोसिस लिमिटेड ने इस वित्त वर्ष...

नैनो का CNG मॉडल लॉन्च, कीमत 2.52 लाख

नैनो का CNG मॉड...

मुंबई।। टाटा ने नैनो का सीएनजी मॉडल लॉन्...

Video of the Day

Contact Us

About Us

Anurag Lakshya is one of the renowned media group in print and web media. It has earned appreciation from various eminent media personalities and readers.