You are here: Homeदेशज्ञान को विकास का वाहक बनाने की जरूरत-आशिमा सिंह

ज्ञान को विकास का वाहक बनाने की जरूरत-आशिमा सिंह

Written by  Published in National Thursday, 20 April 2017 16:24
Rate this item
(0 votes)

बस्ती। परमेश्वर दत्त ईश्वरा देवी इंटर कालेज बेलगड़ी के वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। वार्षिकोत्सव में बच्चो ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राजमाता आशिमा सिंह रहीं।
कार्यक्रमों का शुभारंभ राजमाता आशिमा सिंह द्वारा माता सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन के साथ हुआ।इसके बाद स्कूल की बालिकाओं द्वारा विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रमो की शुरुआत मनोज, इरफान, विकास, दीपक और मुकेश द्वारा गणेश वंदना की भावपूर्ण प्रस्तुति की गई। स्कूल की छात्राओं प्रीति, रिशु, मंजू द्वारा सरस्वती वंदना और प्रिया, मुस्कान, शीतल, कविता और सुहानी द्वारा प्रस्तुत स्वागत गीत ने लोगो को आह्लादित कर दिया। बच्चो ने ‘शिक्षा का महत्व’ नाम का एक नाटक प्रस्तुत किया जिसमें लोगो को शिक्षित होने का संदेश दिया गया। छोटे बच्चों द्वारा इंग्लिश सांग, दिल है छोटा सा गीत और बन्दे मातरम गाने पर मनमोहक डांस प्रस्तुत किया गया। बच्चो द्वारा कर्यक्रम में राजस्थानी गीत, मेहदी गीत, पंजाबी गीत, कश्मीरी गीत प्रस्तुत किये गए । कर्यक्रम में बच्चो द्वारा नोटबंदी पर प्रस्तुत किये गए नाटक पर लोगो ने खूब तालियां बजाई। इसके अलावा विभिन प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमो ने सबका मन मोह लिया।
इस अवसर पर राजमाता आशिमा सिंह ने कहा कि ज्ञान को विकास का वाहक बनाने की जरूरत है। बच्चो को वर्तमान में न केवल शिक्षित होने बल्कि पढ़ लिख कर अपने ज्ञान को समाज और मानवता की सेवा में लगाने की जरूरत है। उन्होंने अपने संबोधन में जनपद के विकास के दौड़ में काफी पीछे छूट जाने की बात कहते हुए बच्चो का आह्वान किया कि वे अपने कार्यों से जिले का विकास करे। स्कूल की प्रधानाचार्या कमला देवी ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह विदयालय गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के कृतसंकल्पित है। स्कूल के बच्चे अपनी अच्छी पढ़ाई से आज विभिन्न क्षेत्रों में अपना नाम रोशन कर रहे है। विद्यालय के प्रबंधक अशोक शुक्ल ने सभी का स्वागत करते हुए वच्चो को समाज का प्रबुद्ध नागरिक बनने की बात कही। संचालन करते हुए डॉ राम कृष्ण लाल जगमग ने अपनी कुशल वाक शैली से लोगो को प्रभावित किया। अवसर पर संरक्षक अवधेश शुक्ल, पवन वर्मा, उमा चौधरी, शांति, संतोषी, सुधा, अर्चना त्रिपाठी, ध्रुव चौधरी, राजदेव गौतम रवि सहित अन्य मौजूद रहे।

Read 74 times

फोटो गैलरी

Contact Us

About Us

Anurag Lakshya is one of the renowned media group in print and web media. It has earned appreciation from various eminent media personalities and readers.