Print this page

केबीसी हॉटसीट पर पटनावासियों को मिला जैकपॉट

Written by  Published in Entertainment Thursday, 19 July 2012 06:11

पटना।। यूं तो मुंबई में केबीसी की हॉटसीट पर बिहार वासियों ने 1 करोड़ और 5 करोड़ का जैकपॉट जीता है पर गुरुवार का दिन कुछ खास था। हॉटसीट भी पटना में थी और जैकपॉट जीतने का अवसर भी पटना वासियों के लिए था। भले ही जैकपॉट की राशि 5 हजार थी और शो अमिताभ बच्चन की जगह मुंबई के अमन शर्मा होस्ट कर रहे थे पर लोगों का उत्साह सातवें आसमान पर था। 

 

इतना उत्साह कि एक-दो प्रतियोगी तो दर्शकों के प्रश्नो के जवाब के आधार पर ही 10 प्रश्नों का सफर तय कर गए और पाच हजार की राशि जीत ली। यूं तो कार्यक्रम का तय समय शाम 7।30 बजे से था पर राजधानी के अंटा घाट स्थित 'बिहार चैंबर आफ कामर्स' का सभागार शाम 6।30 बजे तक भर चुका था। आइडिया और सोनी के इस संयुक्त आयोजन में भाग लेने के लिए करीब 450 लोग पहुंचे थे।

 

इनमें ज्यादातर संख्या युवाओं की थी। हाटॅसीट पर बैठने वाले प्रतियोगी का चुनाव बजर राउंड से किया जाता था। पहले बजर राउंड के लिए आठ प्रतियोगियों का चयन क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी आनंद कपूर ने पर्ची निकालकर किया। इसके बाद अमिताभ बच्चन के रिकार्डेड प्रश्न टीवी पर सुनाये जाते थे। होस्ट की अनुमति के बाद जिसने भी सबसे पहले बजर दबाया उसे हॉटसीट पर बैठने का मौका मिला।

 

सर्वप्रथम मगध महिला कालेज से स्नातक व इग्नू से वर्तमान में पीजी कर रही छात्र अनुपमा कुमारी को हॉटसीट पर बैठने का अवसर मिला। पहला प्रश्न था कि मई 2013 में कौन से प्रधानमंत्री भारत की यात्र पर आये। विकल्प थे- ली हिएन लूंग, शिजे एबे, ली कचियाग और जुंग-होग वन। 15 सेंकेंड के भीतर ने प्रतियोगी ने जवाब दिया- ली कचियाग और इसे लॉक करने को कहा।

 

कंप्यूटर ने लॉक कर दिया और उत्तर भी सही था। एंकर ने जब अनुपमा से पूछा कि सही उत्तर किस आधार पर दिया तो जवाब था कि इस नाम का उच्चारण सबसे अटपटा था इसलिए इसे चुना। पूरा हॉल ठहाके लगा कर हंसने लगा। पहले प्रश्न की राशि 500 रुपये थी और प्रत्येक अगला प्रश्न 500 रुपये अधिक का था। दसवें प्रश्न के लिए इनामी राशि 5000 हजार रुपये थी। 

 

अनुपमा ने बाकी सभी सभी प्रश्नों का आत्मविश्वास से उत्तर दिया और उन्हें 5 हजार का चेक एक्सिस बैंक से मिला और लावा की ओर से 3जी एंड्रायड मोबाइल फोन। हॉट सीट पर बैठने वालीं दूसरी प्रतियोगी थीं पटना कालेज की बैचलर इन मास कम्युनिकेशन की छात्र श्वेता श्रीवास्तव। उन्हें हर प्रश्न के जवाब में दर्शकों का पूरा साथ मिला। वे भी दसवें प्रश्न तक पहुंचीं ओर 5 हजार का जैकपॉट प्राप्त किया।

Read 8407 times Last modified on Wednesday, 16 October 2013 13:11

Free and Full Templates

bet365.artbetting.co.uk

bet365