You are here: Home

कैंसर के लिए आवाज बुलंद करेंगें स्पाइडर-मैन

Written by  Published in Health Friday, 18 October 2013 12:57

हम ने आज तक स्पाइडर-मैन को सिर्फ इमारतों  से कूदते और मानव जाति को बचाने के लिए गुंडों से लड़ते देखा है। लेकिन यह सुपर हीरो जो जल्द ही फिर से बड़े परदे पर द अमेजिंग स्पाइडर-मैन के नाम से अपनी वापसी कर रहा है, परदे के बाहर भी बिना इमारतों से कूदे, बिना लड़े मानव-जाती की भलाई के लिए समाज में अच्छे संदेश दे रहा है।

 

फिल्म में स्पाइडर-मैन की भूमिका निभाने वाले कलाकार एंड्रयू गारफील्ड एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) जो कैंसर पीड़ित रोगियों को कैंसर से लड़ने में मदद करता है और उन्हें सहायता प्रदान करता है, के एम्बेसडर है।

 

इस एनजीओ ने हाल ही में कैंसर पीड़ित रोगियों की सहायता के लिए द अमेजिंग स्पाइडर-मैन टी-शर्ट बनाये है, जिसमें लोगों से अपील की गयी है कि कैंसर पीड़ित रोगियों की सहायता के लिए आगे आये।

 

इस बारे में एंड्रयू कहते है “ये टी शर्ट ये सन्देश देता है कि हर किसी में हीरो बनने कि क्षमता होती है। कैंसर हमारा सब से बड़ा शत्रु है और हम सब को मिल कर इस के खिलाफ लड़ना चाहिए। ऐसे नेक मकसद के साथ जुड कर मुझे बहुत गर्व महशूस होता है।”

 

उन्होंने और बताया की “मेरे और एम्मा स्टोन (द अमेजिंग स्पाइडर-मैन कि नायका) दोनों के पास ये टी-शर्ट है।”

 

लौरा जिस्कीं इस गैर सरकारी संगठन की संस्थापिका और स्पाइडर-मैन श्रंखला की फिल्मो स्पाइडर मैन, स्पाइडर-मैन 2 और स्पाइडर-मैन 3 की निर्माता थी और द अमेजिंग स्पाइडर-मैन पर भी काम कर रही था।

 

उनकी मौत कैंसर के लड़ते हुए हुई। इस कारण कैंसर के खिलाफ लड़ाई द अमेजिंग स्पाइडर-मैन की टीम का एक अहम हिस्सा बन गया।

 

सोनी पिक्चर्स की फिल्म द अमेजिंग स्पाइडर-मैन 29 जून 2012 को पूरे भारत में 3डी में रिलीज हो रही है।

Read 7638 times

फोटो गैलरी

Contact Us

About Us

Anurag Lakshya is one of the renowned media group in print and web media. It has earned appreciation from various eminent media personalities and readers.