You are here: Home

लम्बे समय से चला आ रहा प्रेम संबध हत्या का कारण

Written by  Published in Crime Monday, 01 May 2017 16:51
Rate this item
(0 votes)

बस्ती । पुलिस ने दोहरे हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुये दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उन्हे जेल भेज दिया। मामला सोनहा थाना क्षेत्र का है, जहां 28 अप्रैल को एक युवक और युवती की लाश महज कुछ ही दूरी पर मिली थी। दोनो के बीच लम्बे समय से चला आ रहा प्रेम संबध हत्या का कारण बना। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने ब्रीफिंग के दौरान बताया कि एएसपी रोहित मिश्र एवं क्षेत्राधिकारी पवन गौतम की टीम ने दोहरे हत्याकाण्ड के दो अभियुक्तों को अभियुक्तों को कोहडी तिराहे के पास से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्त कोहड़ी गांव के रामसागर चौधरी तथा अमर सिंह चौधरी हैं। अभियुक्तों की निशानदेही पर हत्या को आत्महत्या में बदलने के लिये इस्तेमाल की गयी रस्सी बरामद की गयी है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 27 अप्रैल को प्रातः 7.30 बजे अभियुक्त रामसागर चौधरी ने खुद सोनहा थाने को सूचना दी कि उनके लडके नरसिंह का शव खेत में अमरूद के पेड से लटका पाया गया है। वहीं कोहड़ी गांव के अकबर अली पुत्र असगर अली द्वारा उसी दिन 7.40 बजे प्रातः सूचना दी गयी कि उसकी बहन रात्रि में घर से कही चली गयी आज प्रातः उसका शव गांव के कब्रिस्तान में पाया गया है। सूचना पर स्थानीय थाने द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियोग की विवेचना एवं मौके से प्राप्त साक्ष्य के आधार पर घटना में संलिप्त अभियुक्त रामसागर एवं अमर चौधरी उपरोक्त को गिरफ्तार कर लिया गया।
पूछताछ में अभियुक्त रामसागर चौधरी ने बताया कि उनके लडके नरसिंह (मृतक) का अवैध सबंध 8-9 वर्षो से रजिया से था। इसके कारण ही नरसिंह का पत्नी से विवाह विच्छेद भी हुआ। नरसिंह के चाल-चलन से पूरा परिवार परेशान था। नरसिंह को मै जब भी रजिया से दूर करने के लिये बाहर कमाने हेतु भेजता था, वह कुछ दिनों में ही वापस आ जाता था। घर पर जब भी हम लोग समझाते थे तो वह हमसे विवाद कर लेता था। मृतका भी अक्सर हम लोगो को देखकर नरसिंह की शह पर फब्तियां कसती थी। जिससे हम सभी काफी परेशान थे। 26 अप्रैल की रात को अमर सिंह जगा तो देखा की नरसिंह बिस्तर पर नहीं है। वह मुझे जगाया। हम दोनों उसे ढूढते हुए कब्रिस्तान के पास काली स्थान के पीछे पहुचे। वहां कब्रिस्तान के अन्दर दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देखकर मुझे गुस्सा आया तथा मैने अमर सिंह की मदद से लडकी की गला दबाकर हत्या कर दी। यह देख नरसिंह अचम्भित हो गया तथा गांव वालों को बताने की बात करने लगा। हम दोनो उसे समझाते-बुझाते हुए खेत में पम्प के पास ले गये, जब वह नहीं माना तो उसका भी गला दबाकर हत्या कर दी। अमर सिंह घर जाकर रस्सी ले आये तथा नरसिंह के गले में बांघकर मै पेड पर चढ गया और अमर सिंह नीचे से उठाया। इस प्रकार उसे लटका कर चले आये। सुबह जब किसी ने सूचना नहीं दी तो अमर सिंह ने स्वयं पुलिस को बताया।

Read 4726 times

फोटो गैलरी

Contact Us

About Us

Anurag Lakshya is one of the renowned media group in print and web media. It has earned appreciation from various eminent media personalities and readers.